श्योपुर, 28 अगस्त। कलेक्टर एवं ज़िला मजिस्ट्रेट श्री Arpit Verma IAS ने कहा कि बिजली विभाग से संबंधित आमजन की समस्याओं का गंभीरता के साथ त्वरित निराकरण किया जायें, सीएम हेल्पलाइन सहित जनसुनवाई के दौरान प्राप्त होने वाली शिकायतों के मामले में अधिकारी आवेदक से चर्चा कर उसकी समस्या का निराकरण करें। वे आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विधुत विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। इसके साथ ही उन्होने गिरधरपुर में विधुत व्यवस्था सुचारू करने, प्रेमसर फीडर शुरू करने के साथ ही ग्राम सेमल्दा, ओछापुरा एवं रामपुरा डांग में खराब डीपी को बदलने के निर्देश भी दियें।
इस अवसर पर महाप्रबंधक विधुत वितरण कंपनी श्री आरके सक्सैना, डीई श्री लवलेश पनिका, श्री दिनेश श्रीवास्तव सहित विधुत विभाग के सहायक यंत्री, उपयंत्री, पीएचई के अधिकारी आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्री अर्पित वर्मा ने निर्देश दिये कि नवीन कनेक्शन से संबंधित आवेदनों की पेडेंन्सी समाप्त की जायें तथा आवेदनों का निराकरण किया जायें, विधुत चोरी के प्रकरणों में फाइन कर पेडेंन्सी समाप्त की जायें। इसके साथ ही उन्होने निर्देश दिये कि नलजल योजनाओं से संबंधित ट्रांसफार्मर खराब होने पर तत्काल बदलने की कार्यवाही की जायें। उन्होने कहा कि विभिन्न स्थानों पर खुले में लगे ट्रांसफार्मर के चारो ओर सुरक्षा की दृष्टि से तार फेसिंग की जायें। इस अवसर पर उन्होने सीएम हेल्पलाइन तथा जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की। महाप्रबंधक विधुत वितरण कंपनी श्री आरके सक्सैना ने बताया कि जिले में 82 विधुत सब स्टेशन है, जिनके माध्यम से विधुत की आपूर्ति की जा रही है।